सफलता की पहली सीडी - StarBlogOk

Latest

StarBlog Ok Search Engine

Wednesday 13 January 2016

सफलता की पहली सीडी

सफलता की पहली सीडी
दोस्तों आज मैं आपसे एक ऐसी बात शेयर करने जा रहा हूं जो सफलता दिलाने में आपकी  काफी मदद करेगी जो है “सफलता की पहली सीडी” | और आप जानना चाहेंगे की सफलता की पहली सीडी है क्या ? है ना |




·       सफलता के लिए सबसे पहले अपना लक्ष्य बनाये की आप क्या बनना चाहते है |
·       सफलता के लिए आपको टाइम मैनजमेंट की जरुरत पड़ेगी और टाइम मैनेजमेंट ही सफलता की पहली सीड़ी है इसलिए सबसे पहले अपना डेली रूटीन तैयार करे और उसमे लिखे की मुझे कल कौन- कौन से काम करने है और किस टाइम पर मुझे कौन-सा  काम करना है अगर आपको डेली रूटीन बनाने की आदत नहीं है तो आदत बना लीजिये क्यों बिना डेली रूटीन के आप जीवन में सफलता हासिल नहीं कर सकते है क्यों की जितने भी बड़े आदमी (Rich Person) है उनका पहले से एक डेली रूटीन होता है की उन्हें कल क्या-क्या करना है जिस कारन से इतने बड़े मुकाम पर पहुंचे है यही उनकी सफलता का कारण है |
·       बिना टाइम मैनेजमेंट के होता है क्या  की हमें पता नहीं होता की कल हमें क्या - क्या  करना  है और कुछ काम तो इम्पोर्टेन्ट भी होते है जिन्हे हम भूल जाते है बिना टाइम मैनेजमेंट के इसलिए टाइम मैनेजमेंट बहुत जरुरी है सफलता पाने के लिए | अगर आपको नॉलेज नहीं है की टाइम मैनेजमेंट कैसे करते है इसके लिए आप टाइम मैनेजमेंट के नाम से एक पुस्तक ( बुक)  आती है आप उसे खरीद के  पढ़  सकते है की टाइम मैनेजमेंट कैसे करते है और आपको टाइम मैनेजमेंट करना आ जायेगा |

·       आपको मेरा पोस्ट कैसा लगा अपना फीडबैक जरूर दे मेरा पोस्ट पढ़ने के लिए  धनवाद !

No comments:

Post a Comment